सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Meesho App se Paise kaise kamaye

मीशो ऐप से पैसे कैसे कमाए - घर बैठे पैसे कमाने का तरीका

मीशो एप से पैसा कमाने के लिए इस जानकारी को आप को ध्यान से पढ़ना चाहिए मीशो एक ऑनलाइन इकॉमर्स प्लेटफॉर्म है इसमें दो तरीकों से पैसा कमाया जा सकता है  इस लेख में हम मीशो के रीसेलर अकाउंट के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे मीशो से पैसा कमाया जा सके ।

मीशो कैसे काम करता है?


Meesho App se Paise kaise kamaye | Meesho Reseller account kya hota hai

मीशो पुनर्विक्रेता अकाउंट का मतलब मीशो में पड़े जितने भी प्रोडक्ट है उन प्रोडक्ट को आप अपने हिसाब से रेट तय करके अपने प्रोफाइल या सोशल मीडिया में शेयर करके पैसे कमा सकते हैं एक बार जब आप मीशो में लॉगिन कर लेते हैं और रिटेलर अकाउंट ओपन कर लेते हैंतो आपको मीशो द्वारा अपने मन मुताबिक रेट को सेट कर के बेचने का अवसर प्रदान किया जाता है ।

Meesho Reseller अकाउंट कैसे ओपन करें

सबसे पहले मीशो ऐप डाउनलोड करें उसके बाद उसने मोबाइल नंबर डालकर लॉग इन करलो लॉग इन करने के बाद माय अकाउंट में जाकर नाम पता ईमेल एड्रेसस बैंक अकाउंट नंबर डाल दें अब उसके बाद कोई भी प्रोडक्ट को शेयर करे ।

अब आप देखेंगे कि मारजिंग सेट करने का ऑप्शन सो कर रहा होगा इसका मतलब अब आपका अकाउंट कंप्लीट हो गया ।

Meesho me Reselling  करके कितना कमा सकते हैं

मीशो मे सेलिंग करके आप दिन का पांच ऑर्डर भी लाते हैं तो कम से कम ₹500 बनते हैं महीने का ₹15000 हुआऔर यदि आप किसी ब्याज देने वाली कंपनी को ₹5000 हर महीने जमा करते या शेयर मार्केट में लगाते हैं तो आपका पैसा दिनों दिन बढ़ता रहेगा ।

मीशो मे कहां से ऑर्डर लाएं या कहां पर शेयर करें

  • निशु मैं आर्डर लाने के लिए सबसे अच्छा तरीका फेसबुक मार्केटप्लेस है ।
  • पहले फेसबुक अकाउंट में लॉग इन करें और मार्केटप्लेस टैब पर जाएँ। 
  • समान बेचने के लिए "विक्रेता बनें" या "विक्रेता हो जाएं" का बटन देखें। 
  • विक्रेता अकाउंट बनाने के लिए निर्दिष्ट जानकारी दें, जैसे नाम, पता, फोटो, और विवरण। 
  • समान की फोटो अपलोड करें और समान का विवरण और मूल्य दर्ज करें। 
  • अपने समान को एक शीर्षक दें और विवरण दर्ज करें। 
  • आप अपने समान की लोकेशन भी दर्ज कर सकते हैं जो लोग उस समान की खोज में हो सकते हैं। 
  • आपके समान की विशेषताओं को बताने के लिए विवरण जोड़ें। 
  • अपने समान के लिए एक मूल्य निर्धारित करें और संपर्क विवरण जैसे कि फोन नंबर या ईमेल भी दर्ज करें। 
  • अपने समान को जाँचें और अपने लिस्टिंग को पोस्ट करें। 
  • आपके समान का लिस्टिंग अब मार्केटप्लेस पर उपलब्ध हो जाएगा। 

क्या मीशो सच में पैसे देता है?

मीशो का कोई भी प्रोडक्ट आप अपने प्रोफाइल के माध्यम से प्रॉफिट जोड़कर शेयर करते हैं तो मीशो सच में आपको पैसा आपके बैंक अकाउंट में डालता है ।

Meesho Customer Care Number Near Prayagraj Uttar Pradesh

यदि आप प्रयागराज से हैं तो मैं आपको बताना चाहता हूं कि मीशो का कांटेक्ट नंबर एक ही होता है आप इस पर बात करके अपनी समस्याएं को बता सकते हैं और उनका निवारण भी पा सकते हैं ।


Meesho Customer Care Number - 080-61799600

मीशो एप डाउनलोड कैसे करें

मिशी ऐप डाउनलोड करने के लिए आप इन चरणों का पालन करे।

  • अपने मोबाइल डिवाइस पर Google Play Store या Apple App Store खोलें।
  • सर्च बार में, "मिशी ऐप" टाइप करें और एंटर दबाएं।
  • खोज परिणामों से मिशी ऐप का चयन करें।
  • अब"इंस्टॉल करें" बटन पर क्लिक करें।
  • स्थापना प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें।
  • एक बार इंस्टॉलेशन पूरा हो जाने पर, ऐप खोलें और अपना खाता सेट करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।

क्या मीशो एक रीसेलिंग ऐप है?

जी हां, मीशो भारत में स्थित एक रीसेलिंग ऐप है। यह व्यक्तियों को व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से सीधे अपने ग्राहकों को उत्पादों को पुनर्विक्रय करके अपना ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने की अनुमति देता है। 

मीशो का मालिक कौन है?

मीशो का मालिक कौन है? इसका जवाब है विदित आत्रेय। विदित आत्रे मीशो के सह-संस्थापक और सीईओ हैं। उन्होंने 2015 में अपने दोस्त और सह-संस्थापक संजीव बरनवाल के साथ मीशो की शुरुआत की।

विदित आत्रेय IIT दिल्ली के स्नातक हैं, जहाँ उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का अध्ययन किया। मीशो शुरू करने से पहले, उन्होंने एक मोबाइल विज्ञापन कंपनी इनमोबी में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया। 2018 में, Vidit Aatrey को Meesho के साथ उनके काम के लिए फोर्ब्स इंडिया 30 अंडर 30 लिस्ट में नामित किया गया था।

मीशो कैसे काम करता है?

मीशो के बिजनेस मॉडल में सोर्स प्रॉडक्ट्स के लिए सप्लायर्स, मैन्युफैक्चरर्स और होलसेलर्स के साथ पार्टनरशिप करना शामिल है। इसके बाद कंपनी इन उत्पादों को थोक मूल्य पर अपने प्लेटफॉर्म पर विक्रेताओं को उपलब्ध कराती है। विक्रेता तब इन उत्पादों को खुदरा कीमतों पर बेच सकते हैं और प्रत्येक बिक्री पर कमीशन कमा सकते हैं।

मीशो विक्रेताओं को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने उत्पादों की मार्केटिंग करने के लिए उत्पाद कैटलॉग, मूल्य निर्धारण सुझाव और प्रभावी ढंग से बेचने के तरीके पर प्रशिक्षण सहित उपकरण और संसाधन भी प्रदान करता है। कंपनी डिलीवरी और रिटर्न सहित पेमेंट प्रोसेसिंग और लॉजिस्टिक्स भी संभालती है।

मीशो की अनूठी विशेषताओं में से एक महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने पर केंद्रित है। मीशो के अधिकांश विक्रेता महिलाएं हैं जो घर से काम करते हुए अतिरिक्त आय अर्जित करने के लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग करती हैं। मीशो ने वित्तीय सहायता और प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करने सहित महिला उद्यमियों का समर्थन करने के लिए कई पहलें भी शुरू की हैं।

यह भी पढ़ें - 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Google Mera Naam Kya Hai

Google Mera Naam Kya Hai | जानिए गूगल से बात कैसे करे   यदि आप गूगल से बात करना चाहते हैं तो गूगल मेरा नाम क्या है पूछने की बजाए गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करना चाहिए आप यदि एंड्राइड फोन फोन यूजर है तो जीमेल आईडी जरूर बनाई होगी आपने जो  gmail id मे नाम दिया है वहीं गूगल असिस्टेंट आपको बताएगा गूगल के पास आपके बहुत सारे डेटा सेफ है आपका लाइव लोकेशन आफ साल में कितने किलोमीटर है चले हैं कितने देश घूमे हैं यह सब डाटा गूगल के पास होता है  गूगल का सबसे ज्यादा पॉपुलर प्रोडक्ट सर्च इंजन है लेकिन गूगल के अन्य कई प्रोडक्ट भी है जिससे आप बातें कर सकते हैं इसमें से एक है गूगल असिस्टेंट गूगल असिस्टेंट द्वारा आप आपको कोई भी सवाल सवाल पूछना हो तो वह आपको बोलकर आवाज मे बताएगा  गूगल असिस्टेंट से कई डिवाइस कनेक्ट करके आप कमांड देकर काम करवा सकते हैं जैसे फैन चलाना लाइट बंद करना लाइट चालू करना फोन लगाना यूट्यूब खोलना फेसबुक खोलना यह सारे कमांड बोलकर कर सकते हैं  Google Mera Naam Kya Hai | Google Assistant Setup एक बार जब आप Play Store की मुख्य स्क्रीन पर हों, तो स्क्रीन के खोज बार पर टैप करें और खोज फ़ील्

Pav Bhaji Recipe in Hindi

पाव भाजी मिक्स सब्जियों से बनाई जाती है। बच्चों को सब्जी खिलाने का यह एक आसान तरीका भी है। हम घर पर आसानी से भी बना सकते है। और खाने में भी बहुत ही टेस्टी होती है।  इसे पाव , स्लाइस ब्रेड ,रोटी या आप जिसके साथ खाना चाहे खा सकते है। आज हम भाजी को पाव के साथ खाने के लिए बनाएंगे । Pav Bhaji Recipe in Hindi Pav Bhaji Recipe in Hindi सामग्री:      2 प्याज, बारीक काटा हुआ      1 टमाटर, बारीक काटा हुआ      2-3 लाल मिर्च, बारीक काटा हुआ      1 कप शिमला मिर्च, बारीक काटा हुआ      1 कप मटर      2 आलू, छोटे क्यूब्स में काटा हुआ      2-3 लौंग      1 बड़ी इलाइची      1 छोटा चम्मच जीरा      1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर      1 छोटा चम्मच हल्दी पाउडर      1 छोटा चम्मच धनिया पाउडर      नमक स्वाद अनुसर      2-3 बड़े चम्मच पाव भाजी मसाला      3-4 बड़े चम्मच मखान      धनिया, बारीक काटा हुआ पाव भाजी बनाने की विधि एक बार्टन में पानी उबलने के लिए रख दें। जब पानी उबलने लगे तो उसमें आलू और मटर डाल दें। उन्हें तब तक उबालें जब तक वो नरम न हो जाए। जब ये नरम हो जाए तो उसमें छान कर ठंडा पानी डाल दें और फिर उन्हें छ

Bharat ki rajdhani kaha hai जनिए भारत की राजधानी और इतिहास

Bharat ki Rajdhani kaha hai जानिए राजधानी किसे कहते हैं  सन् 1947 में भारत ने आजाद होने के बाद दिल्ली को अपनी राजधानी घोषित किया गया। भारत की राजधानी का नाम नई दिल्ली है। यह भारत की राजनीतिक, सांस्कृतिक और आर्थिक केंद्र है। भारत एक विशाल देश है जिसमें अनेक राज्य हैं जो अपनी अलग-अलग संस्कृति, भाषा और ऐतिहासिक महत्व के कारण अनूठे हैं। भारत के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग राजधानियां हैं, नई दिल्ली भारत की राजधानी होने के साथ-साथ एक आधुनिक शहर भी है। यह शहर अपनी सुंदरता, विश्व स्तरीय इमारतों, संस्कृति, खानपान, खरीदारी और आधुनिक जीवन शैली के लिए जाना जाता है। यह भारत की संस्कृति और ऐतिहासिक वास्तुओं के लिए भी महत्वपूर्ण है। Bharat ki Rajdhani kaha hai Rajdhani kise kahte hai "राजधानी" का अर्थ होता है "राजा का नगर" या "राज्य की राजधानी"। ये शब्द "राज" (राज) और "धनी" (धनि) शब्दों से मिलकर बना है, जिसका अर्थ होता है "राजा का धन" या "राज्य का धन"। राजधानी एक देश या राज्य की सर्वोच नागरिकिका है, जहां सरकार की अधिकार कार्यवाही ह